Specialty of Best Sexologist in Patna for SD Treatment of Married Couple | Dr. Sunil Dubey

Consult Dr. Sunil Dubey, Asia famous sexologist doctor in Patna to improve your sexual married life.

Specialty of Best Sexologist in Patna for SD Treatment of Married Couple | Dr. Sunil Dubey

क्या आपने कभी गौर किया है कि शादी-शुदा जोड़ों के बीच यौन अंतरंगता क्यों कमजोर पड़ जाती है? निःसंदेह, यह मानसिक, शारीरिक, रिश्ते में संघर्ष, अहंकार की स्थिति और विश्वास का मुद्दा कारण हो सकता है।

जब कोई भी शादी-शुदा कपल का जोड़ा साथ में कुछ कार्य करने में शामिल होता है तो यह अंतरंग संबंध को दर्शाता है। यहाँ, यह बिल्कुल विपरीत स्थिति है कि अगर कोई जोड़ा अपने जीवन में किसी भी परेशानी का सामना कर रहा है जैसे रिश्ते का मुद्दा, विश्वास का मुद्दा, काम का मुद्दा, या कुछ भी। तो यह अंतरंगता की कमी का एक हिस्सा है और यह जोड़े के सामान्य व यौन जीवन को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित करता है।

आज का यह टॉपिक किसी भी शादी-शुदा या जोड़े के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है। इसका मूल कारण है कि भारत में 50% मैरिड कपल अपने यौन जीवन से खुश नहीं है। इसका मूल कारण है गुप्त व यौन रोग की समस्या का होना जो न केवल पुरुष को बल्कि महिला को भी अत्यधिक परेशान करता है।

यहां, हम एक जोड़े के यौन जीवन से जुड़ी अटूट अंतरंगता के कमी के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। जोड़ों के बीच यौन अंतरंगता क्यों अस्थिर और कमजोर हो जाती है? डॉ. सुनील दुबे पटना, बिहार के सबसे अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर में से एक हैं जो आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस के विशेषज्ञ हैं। उनके कथनानुसार, जोड़े के बीच टूटने वाली यौन अंतरंगता के मुख्य कारण यौन शिक्षा का अभाव, गुप्त व यौन रोग, डिप्रेस्शन, पारिवारिक जिम्मेवारियाँ का बोझ, और रिश्ते के मुद्दे हैं। जल्दी या बाद में, जोड़ों के बीच आपसी समझ की कमी भी रिश्तों के बिगड़ने के कारणों में से एक है। इस टूटे हुए अन्तरंगा के कारण पुरुष व स्त्री में ईगो क्लैश भी होने लगता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से, यह एक ताण्डव जैसा माहौल को उत्पन करता है जिससे जोड़ो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

जोड़ों के बीच इस टूटी हुई अंतरंगता में, कामुकता का हनन होता है और वह दब जाती है साथ ही यौन क्रिया भी प्रभावित होती है। परिणामस्वरूप, जोड़ों के बीच संबंधों में तनाव पैदा होता है, जिसे सुलझाना बेहद जरूरी है। चलिए जानते है आगे की बात।

भारत में गुप्त व यौन रोगों से पीड़ित लोग के बारे में:-

जैसा कि हम बहुत पहले ही जान चुके है कि हर दिन दस लाख से अधिक लोग गुप्त व यौन समस्याओं से पीड़ित होते हैं। भारत में 25% के करीबन लोग गुप्त व यौन रोग (छोटा या बड़ा) से पीड़ित हैं। अगर यौन समस्याओं की रोकथाम की बात की जाय तो केवल 5 प्रतिशत लोग ही अपने यौन स्वास्थ्य के बारे में जागरूक हैं। वे अपने इलाज और दवा के लिए क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर के पास जाते हैं और अपने समस्या को शेयर करते है।

डॉ. सुनील दुबे कहते है कि अगर हम उम्र के हिसाब से गुप्त व यौन रोगियों की पहचान करे तो 18 वर्ष से ऊपर और 60 वर्ष के गुप्त व यौन रोगियों का डाटा इस प्रकार होगा।

  • 18-30 वर्ष: यौन लत, धातु रोग, स्वप्नदोष, व यौन संचारित रोग ।
  • 30-40 वर्ष: स्तंभन दोष, शीघ्रपतन, यौन संचारित रोग, व यौन कमजोरी।
  • 40+ वर्ष: कामेच्छा की कमी व स्तंभन दोष।

दंपत्तियों के बीच अस्थिर यौन संबंधों के लिए परामर्श:

यदि आप विवाहित हैं और रिश्ते या शारीरिक समस्याओं के कारण गुप्त या यौन रोग से जूझ रहे हैं; तो आपको पटना में क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। डॉ. सुनील दुबे भारत के अनुभवी व वरिष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं जो दुबे क्लिनिक में सभी रोगियों को इलाज, दवा, परामर्श और मनोवैज्ञानिक यौन उपचार प्रदान करते हैं। वे भारत के पहले सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर है जिन्हे आयुर्वेदा व सेक्सोलोजी मेडिकल साइंस में उत्कृष्ट कार्य हेतु भारत गौरव अवार्ड से नवाजा गया है। वे कहते है कि पुरुषो में सबसे आम गुप्त समस्या इरेक्टाइल डिसफंक्शन और शीघ्रपतन है जबकि महिलाओं में कामेच्छा में कमी, योनि का सूखापन और यौन संचारित रोग हैं।

रिलेशनशिप इश्यूज और एंग्जायटी डिसऑर्डर के कारण पुरुष और महिलाएं दोनों ही अपने-अपने शारीरिक व मानसिक यौन फंक्शन को डिस्टर्ब करते हैं जैसे कि यौन इच्छा विकार और यौन उत्तेजना विकार। सामान्य रूप से, व्यक्ति मनोवैज्ञानिक और शारीरिक मुद्दों के कारण वैसे ही यौन जीवन में परेशान रहता है। फिर भी, जो होना है वो तो होगा ही। अनुभवी आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से परामर्श व इलाज उन सभी गुप्त व यौन रोगियों के लिए मददगार होता है जो किसी भी कारण से यौन समस्या से परेशान हैं।

भारत का यह प्रसिद्ध सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. सुनील दुबे बताते हैं कि कामुकता, यौन व्यवहार, यौन भावना और यौन कार्यों के ज्ञान की कमी के कारण; अधिकांश लोग अपने यौन जीवन और गतिविधि में इस परिवर्तनशील स्थिति का सामना करते हैं। उन्हें वास्तव में इस यौन व्यवहार और भावना में खुद को शिक्षित करने की आवश्यकता है। वे अपने इलाज के दौरान सभी लोगो को कामुकता में उनके शारीरिक, व्यावहारिक, मानसिक, व स्वास्थ्य-सम्बन्धी तथ्यों से भली-भाति परिचित करवाते है।

विवाहित जोड़ों और यौन रोगियों के इलाज के बारे में:-

दुबे क्लिनिक भारत का अग्रणी आयुर्वेद व सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस हेल्थकेयर क्लिनिक है जो लंगर टोली, चौराहा, पटना-04 में स्थित है। सन 1965 में, इस आयुर्वेदिक क्लिनिक की स्थापना हुई थी। अगर वर्तमान समय की बात करे तो यह बिहार का पहला आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस क्लिनिक है जो पुरे भारत के गुप्त व यौन रोगियों को इलाज व उपचार मुहैया करवाता है। विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील दुबे इस क्लिनिक के निदेशक हैं जो आयुर्वेदिक चिकित्सा अनुसंधान और नैदानिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर पेशे के विशेषज्ञ हैं। वह लंबे समय से दुबे क्लिनिक में एक क्लिनिकल आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर के रूप में कार्य कर रहे है।

वह दुबे क्लिनिक में रोजाना प्रैक्टिस करते हैं, जहाँ पूरे भारत से सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगी अपना उपचार और दवा हेतु इस क्लिनिक में आते हैं। नवविवाहित जोड़े अपनी यौन परामर्श व मार्गदर्शन हेतु इस क्लिनिक में आते हैं। दरअसल, हर उम्र के गुप्त व यौन रोगी अपने-अपने उपचार के लिए इस क्लिनिक में आते हैं। इस क्लिनिक का उपचार और दवा आयुर्वेदिक चिकित्सा की प्राकृतिक प्रणाली पर आधारित है जो की पूरी तरह शुद्ध, प्राकृतिक, व साइड-इफ़ेक्ट रहित होता है।

यौन समस्याओं को सुधारने के लिए दुबे क्लिनिक से अपॉइंटमेंट लें:-

अगर आपको किसी भी तरह की गुप्त या यौन समस्या है तो आपको दुबे क्लिनिक से अवश्य ही संपर्क करना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पटना, बिहार, रांची या भारत के किसी बड़े शहर में रहते हैं। दुबे क्लिनिक में पूरे भारत से गुप्त व यौन रोगी अपनी समस्याओं के सुधार के लिए पटना आते हैं। यह भरोसा, गुणवत्ता, अनुभव, सफल उपचार और निष्पक्ष प्रतिक्रिया है जो दुबे क्लिनिक की ओर सभी का ध्यान आकर्षित करती है।

कोई भी हर दिन सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक फोन पर अपॉइंटमेंट ले सकता है। बस अपॉइंटमेंट लें और क्लिनिक पर जाएँ। दुबे क्लिनिक के उपचार और दवा से अब तक भारत के 6.45 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हो चुके हैं। इधर-उधर देखने व क्वैक्स को खोजने में अपना समय बर्बाद न करें। अपने सबसे विश्वसनीय और प्रामाणिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से सलाह लें।

अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें:

दुबे क्लिनिक

भारत में एक प्रमाणित क्लिनिक

डॉ. सुनील दुबे, गोल्ड मेडलिस्ट सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर

बी.ए.एम.एस. (रांची) | एम.आर.एस.एच. (लंदन) | पीएच.डी. आयुर्वेद में (यू.एस.ए.)

स्थान: दुबे मार्केट, लंगर टोली, चौराहा, पटना - 04

हेल्पलाइन नंबर: +91 98350 92586; +91 91555 55112

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow