Visit No 1 Sexologist in Patna Clinic- Dubey Clinic

Are you a sexual patient and don't have idea about sexologist doctor in Patna, Bihar? Contact Dubey Clinic that is India's No 1 Ayurveda and Sexology Medical Science Clinic in Patna, Bihar. Dr. Sunil Dubey is India's most demanding senior sexologist who treats all types of sexual patients through natural medicine.

Visit No 1 Sexologist in Patna Clinic- Dubey Clinic

यौन स्वास्थ्य के लिए आयुर्वेद का महत्व:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आयुर्वेद चिकित्सा और उपचार की सबसे पुराना, सबसे सुरक्षित, सबसे विश्वसनीय और सबसे प्रभावी प्राकृतिक प्रणाली में से एक है। दरअसल, इस पारंपरिक व आयुर्वेदा चिकित्सा पद्धति की उत्पत्ति 3000 वर्ष पहले भारत में हुई थी। प्राचीन काल में हमारे गुरु और वैद्य सभी प्रकार के रोगियों के इलाज के लिए इस प्राकृतिक चिकित्सा का उपयोग करते थे। इस प्राकृतिक चिकित्सा की खासियत यह है कि यह किसी भी समस्या का पूर्ण एवं स्थायी समाधान प्रदान करती है। साथ-ही-साथ इसका शरीर पर कोई साइड-इफेक्ट्स भी नहीं होता है।

अगर हम अपने यौन स्वास्थ्य और इस आयुर्वेदिक औषधि के बारे में चर्चा करें तो इसका महत्व सैकड़ों गुना बढ़ जाता है। सामान्य स्वास्थ्य समस्या में, लोग आसानी से अस्पताल जाते हैं और अपना इलाज, दवा या सर्जरी करवाते हैं, लेकिन यौन समस्याएं आम समस्या के साथ-साथ निजी समस्या भी हैं। हमें अपनी संस्कृति, परंपरा और सामाजिक जिम्मेदारियों का पालन करते हुए इस समस्या का समाधान भी करना होता है। मूलरूप से, भारत के यौन रोगी अपनी समस्या को इलाज करवाने की तुलना में छुपाने में विश्वास रखते है।

वस्तुतः यौन समस्याओं के कई कारण होते हैं जो कि शारीरिक, मानसिक, मनोवैज्ञानिक, चिकित्सीय, संबंधपरक, शारीरिक, आनुवंशिक, हार्मोनल और अन्य कारक से जुड़े होते है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यौन समस्याओं के लिए मेडिकल भी एक जिम्मेदार कारक है। ऐसे में आयुर्वेद ही उपचार की एकमात्र पद्धति है जो 100% प्राकृतिक उपचार और संपूर्ण समाधान प्रदान करती है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है और यह बीमारियों को जड़ से खत्म भी करता है।

भारत के नंबर वन आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर के बारे में:-

यहाँ हम यह चर्चा करने वाले है कि भारत का नंबर वन सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर कौन है और वह आयुर्वेदिक पद्धति से किस प्रकार के यौन रोगियों का इलाज करता है। यहां दुबे क्लिनिक का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है क्योंकि यह आयुर्वेदिक क्लिनिक 60 वर्षों से यौन रोगियों की सेवा और इलाज करता आ रहा है। यह बिहार का पहला आयुर्वेद एवं सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस क्लीनिक भी है, जो पूरे भारत के यौन रोगियों के साथ-साथ विदेशों में बसे भारतीय मूल के लोगों को भी उनका इलाज और दवा उपलब्ध कराता है।

विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ सुनील दुबे भारत के नंबर 1 सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं जो बिहार के पटना में स्थित दुबे क्लिनिक में नित्य दिन अभ्यास करते हैं। वह विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदिक चिकित्सा शोधकर्ता हैं जिन्होंने पुरुषों और महिलाओं के विभिन्न यौन रोगों पर शोध किया है। उन्होंने इस शोध पर अपने पांच वर्षों का नेतृत्व किया है और उनके लिए सबसे प्रभावशाली आयुर्वेदिक दवा की खोज की है। वह साढ़े तीन दशकों से अधिक समय से इस आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी चिकित्सा विज्ञान से जुड़े हुए हैं जहां दुबे क्लिनिक 1965 से लोगों के अटूट विश्वास के साथ खड़ा है। दुबे क्लिनिक के उपचार और दवा से अब तक भारत के 6 लाख से अधिक यौन रोगियों को लाभ हुआ है। .

अपने उपचार और दवा में, वह रोगियों को यौन परामर्श, चिकित्सा परीक्षण, मनोवैज्ञानिक यौन परीक्षण और यौन अभिविन्यास पर विचार, यौन जीवन के बारे में तथ्य, स्वास्थ्य युक्तियाँ, यौन ऐतिहासिक आघात का विश्लेषण, यदि कोई हो, और वह सब प्रदान करता है जो उनके स्वस्थ यौन जीवन के लिए आवश्यक है। जो इस कामुकता और इसके कार्यों से संबंधित हैं? वह बिहार के प्रसिद्ध सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर भी है जिन्हे इस आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी चिकित्सा विज्ञान में विशेषज्ञता रखते हैं। उन्होंने स्वयं चार लाख से अधिक यौन रोगियों को सफलतापूर्वक अपना उपचार और दवा प्रदान किया है।

भारत का सबसे विश्वसनीय आयुर्वेदिक दुबे क्लिनिक की विशेषता:

अगर भारत में आयुर्वेदिक चिकित्सालयों की बात करें तो इनकी संख्या अनगिनत है। उन अनगिनत आयुर्वेदिक क्लीनिकों में से केवल कुछ ही क्लीनिक ऐसे हैं जो यौन रोगियों के लिए विश्वसनीय और प्रामाणिक हैं। जिस प्रकार दुबे क्लिनिक बिहार का पहला प्रामाणिक आयुर्वेदिक क्लिनिक है, भारत में ऐसे क्लिनिकों की संख्या सीमित है। यही कारण है कि पूरे भारत के यौन रोगी अपने यौन रोग के इलाज के लिए दुबे क्लिनिक में आते हैं।

वर्त्तमान समय में दुबे क्लिनिक के निदेशक व विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ सुनील दुबे हैं जो स्वयं यौन रोगियों का इलाज करते हैं। मूलतः उनके द्वारा खोजी गई सभी आयुर्वेदिक औषधियां यौन रोगियों के लिए रामबाण होती हैं। वह पहले भारतीय सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं जिन्हें एक ही समय में भारत गौरव पुरस्कार, गोल्ड मेडल, अंतर्राष्ट्रीय आयुर्वेद रत्न पुरस्कार और एशिया फेम आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

पुरे भारत में आयुर्वेद चिकित्सा और यौन रोगियों के इलाज में उनके योगदान की काफी चर्चा होती है। सिने स्टार से लेकर बड़े उद्योगपति तक उनसे सलाह लेते हैं। वे बिहार के वरिष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं जिन्हें महाराष्ट्र के राज्यपाल ने विशेष निमंत्रण भेजकर सम्मानित किया था। समाज के सभी आयु वर्ग के लोगों के बीच उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है जो नए यौन रोगियों को उनके सही सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर चुनने में मदद करती है। यही कारण है कि बिहार के अधिकांश यौन रोगियों का आयुर्वेदिक चिकित्सा पर अटूट विश्वास है, जो पारंपरिक चिकित्सा और उपचार में किसी क्रांति से कम नहीं है।

दुबे क्लिनिक में जाने के लिए फ़ोन पर अपॉइंटमेंट लें:

अगर आप यौन रोगी हैं और आयुर्वेदिक चिकित्सा पर विश्वास हैं तो दुबे क्लीनिक से अपॉइंटमेंट लेने में देर न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि यह क्लिनिक अपनी शुद्ध आयुर्वेदिक चिकित्सा और इलाज के लिए पूरे भारत में अपना अलग महत्व रखता है।

अपॉइंटमेंट लेने के लिए हमें कॉल करें। अपनी नियुक्ति की पुष्टि करने के बाद, समय पर क्लिनिक जाएँ। इलाज कराएं और अपनी यौन समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा पाएं। पुरुष यौन रोगी अकेले आकर अपना इलाज करवाते है, जबकि महिला यौन रोगियों को अपने पार्टनर या गार्डियन के साथ आना अनिवार्य है।

शुभकामना सहित:

दुबे क्लिनिक

भारत में एक प्रमाणित क्लिनिक

डॉ. सुनील दुबे, गोल्ड मेडलिस्ट सेक्सोलॉजिस्ट

बी.ए.एम.एस. (रांची) | एम.आर.एस.एच. (लंदन) | पीएच.डी. आयुर्वेद में (यूएसए)

स्थान: दुबे मार्केट, लंगर टोली, चौराहा, पटना - 04

हेल्पलाइन नंबर: +91 98350 92586; +91 91555 55112

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow